एनएसएस शिविर में समाज सेवा की महता बताई, आत्मरक्षा के गुर सीखे

Previous Next

राष्ट्रीय सेवा योजना कीइकाईयों की ओर से विभिन्न कॉलेजों में आयोजित विशेष शिविरों में रविवारको स्वंय सेवकों, विद्यार्थियों ने समाजसेवा की महत्ता के साथ ही आत्मरक्षाके गुर सीखे।

इस दौरान श्री नेहरूशारदा पीठ पीजी महाविद्यालय मेंआयोजित .एनएसंएस शिविर के छठेदिन महाविद्यालय को छात्राओं द्वारासस्‍लोगन प्रतियोगिता का आयोजनकिया गया। इस मौके पर प्राचार्य डॉ.प्रशांत बिस्‍्सां ने समाज सेवा कीमहत्ता बताई। डॉ.मनीषा गांधी, . डॉ.चित्रा आचार्य, ममता पुरोहित, दीपाहर्ष आदि ने भी बिचार व्यक्त किए।शिविर के दौरान रंगकर्मी अमितपारीक ते विद्यार्थियों को रंगकर्म काप्रशिक्षण दिया।

इस मौके पर लघुनाटक प्लीज हेल्प मी का मंचन भीकिया गया। शिविर के दौरान प्रभारी'डॉ.दिनेश कुमार सेंबग, गजेंद्र सिंह,दिनेश गेग, डॉ.मुकेश किराडू, डॉ.गौरीशंकर प्रजापत आदि ने भी बिचार 'व्यक्त किए। वहीं राजकीय डूंगरमहाविद्यालय में आयोजित शिविर केतीसरे दिन अरुण कुमार चावरियां औरभूवन के संयोजन में स्वयं सेवकोंको आत्मरक्षा के गुर सीखाए गएं।

समन्वयक डॉ.सत्यनारायण जाटोलियाने बताया कि इस मौके पर डॉ संदीपयादव, डॉ.महेंद्र सिंह और ओमप्रकाशके निर्देशन में कॉलेज परिसर मेश्रमदान किया गया। इस मौके परडॉ.हेमेंद्र सिंह भंडारी ने स्वच्छताकी महत्ता बताई। समापन पर अजयबारूपाल ने आभार जताया।


Print   Email